भारत में महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने क्या हैं? महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने के प्रकार? हस्तमैथुन सेक्स खिलौने का उपयोग? महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने की सिफारिश?

SHOP

MENU

भारत में महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने क्या हैं?

भारत में महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने क्या हैं?

महिला द्वारा उपयोग में किए जाने वाले हस्तमैथुन के खिलौने को महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने कहा जाता है। हस्तमैथुन वह प्रक्रिया है जिसमें लोग यौन सुख के लिए अपने ही जननांग क्षेत्र को उत्तेजित कर सकते हैं। जननांग क्षेत्र को उत्तेजित करते समय लोग अपने हाथों या उंगलियों, घरेलू वस्तु और सेक्स खिलौने या वयस्क खिलौने का उपयोग करते हैं। जिन सेक्स खिलौने का इस्तेमाल लोग हस्तमैथुन के लिए करते हैं, उन्हें हस्तमैथुन खिलोने कहा जाता है। हस्तमैथुन के दौरान पुरुष और महिला दोनों साथी हस्तमैथुन सेक्स खिलोने का इस्तेमाल करते हैं।भारत में ज्यादातर महिलाएं महिला हस्तमैथुन खिलौने का उपयोग करती हैं, जब वे अकेले हों तो अपनी सभी यौन ज़रूरतों को पूरा करने के लिए।सेक्स खिलौना का इस्तेमाल कर अपनी यूं जरूरतों को पूरा कर सकती है। भारत में महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलोने की कई किस्में उपलब्ध हैं। इन सभी महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने को विभिन्न सामग्रियों जैसे सिलिकॉन, रबर, प्लास्टिक, यथार्थवादी, कांच आदि से बनाया जाता है। जिस सामग्री का उपयोग महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने बनाने के लिए किया जाता है, जो महिलाये सेक्स खिलौने खरीदने में सहज महसूस नहीं करते हैं। इसलिए वे महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने खरीदने के लिए ऑनलाइन द्वारा खरीद कर उपयोग कर सकती है।s

भारत में महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने के प्रकार?

भारत में महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने के प्रकार?

महिलाओं के लिए विभिन्न प्रकार के महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने जो बाजार में उपलब्ध हैं, जिनका कार्य अलग अलग प्रकार के से होता है। क्लिटोरिस वाइब्रेटर, बुलेट वाइब्रेटर, डिल्डो, जी स्पॉट वाइब्रेटर, रेबिट वाइब्रेटर आदि। ये सभी हस्तमैथुन सेक्स खिलोने अलग-अलग संवेदना प्रदान करते हैं जो महिला साथी इसका उपयोग करती हैं। उन्हें योंन सुख की प्राप्ति होती है।

डिल्डो:

डिलडो खिलोने जिसका आकर वास्तविक पुरुष लिंग की तरह होता है।बाजार में डिल्डो की किस्में उपलब्ध हैं जैसे गुदा डिल्डो, डबल डाँग डिलडो, स्ट्रैप ऑन, वाइब्रेटिंग डिल्डो, विशाल डिल्डो आदि। अलग-अलग प्रकार के डिल्डो का उपयोग विभिन्न उद्देश्यों के लिए किया जाता है जैसे गुदा डिल्डो का उपयोग गुदा प्रवेश के लिए किया जाता है। लोग योनि प्रवेश के लिए गुदा डिल्डो का उपयोग नहीं करते हैं। डिल्डो वाइब्रेटर वाइब्रेशन फंक्शन के साथ भी उपलब्ध है।

रेबिट वाइब्रेटर:

महिलाएं एक ही समय में अपनी योनि और भगशेफ को उत्तेजित करने के लिए रेबिट वाइब्रेटर का उपयोग कर सकती हैं। रैबिट वाइब्रेटर में दो अलग वाइब्रेटर होते हैं। एक वाइब्रेटर का उपयोग योनि को उत्तेजित करने के लिए किया जाता है और दूसरे वाइब्रेटर का उपयोग क्लिटोरिस को उत्तेजित करने के लिए किया जाता है। इनमे पुरुष गुदा गुदा खिलोने भी सम्मिलित होते है |

भारत में महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने का उपयोग?

भारत में महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने का उपयोग?

किसी भी हस्तमैथुन सेक्स खिलौने का उपयोग करने से पहले, महिलाओं को इसे अच्छी तरह से साफ करना महत्वपूर्ण है। साफ़ करने के बाद वे आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। हस्तमैथुन करने वाले सेक्स खिलौने को साफ करने के बाद महिलाओं के लिए लुब्रिकेंट लगाना चाहिए।महिलाओं को हस्तमैथुन को कम करने के लिए हस्तमैथुन करने वाले सेक्स खिलौने की सतह पर व्यक्तिगत स्नेहक लगाना चाहिए और सतह को फिसलन बनाने के लिए जननांग क्षेत्र के पास भी। महिलाएं चाहें तो हस्तमैथुन वाले सेक्स खिलौने के साथ कंडोम का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। महिला आंतरिक उत्तेजना के लिए या बाहरी उत्तेजना के लिए हस्तमैथुन के खिलौने का उपयोग करती है। यदि महिलाएं बाहरी उत्तेजना चाहती हैं तो वे अपने स्तन, निप्पल, भगशेफ आदि को उत्तेजित कर सकती हैं। यदि महिलाएं आंतरिक उत्तेजना चाहती हैं तो वे योनि, जी स्पॉट और गुदा को उत्तेजित कर सकती हैं।अगर महिलाएं वाइब्रेटर हस्तमैथुन करने वाले सेक्स खिलौने का इस्तेमाल कर रही हैं तो उन्हें कम गति के साथ कंपन क्रिया शुरू करनी चाहिए और धीरे-धीरे गति बढ़ानी चाहिए। यह अधिक आनंद प्रदान करता है।

भारत में महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने की सिफारिश?

भारत में महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने की सिफारिश?

महिला के लिए हस्तमैथुन सेक्स किस्मों की किस्में उपलब्ध हैं। भारत में सेक्स का इतिहास काफी पुराना है कामसूत्र में सेक्स की कई रचनाये की गयी है । महिलाओं के लिए सामग्री, आकार और बनावट के अनुसार सही हस्तमैथुन खिलौने का चयन करना महत्वपूर्ण है। महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने में से किसी को खरीदने से पहले महिलाओं के लिए जरूरी है कि वे खिलोने की पूरी जानकारी रखे। अगर महिलाएं पहली बार हस्तमैथुन करने वाले खिलौने का उपयोग कर रही हैं, तो उन्हें महिला हस्तमैथुन सेक्स खिलौने का चयन करना चाहिए, जो शुरुआती उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष रूप से अनुशंसित है। हस्तमैथुन सेक्स खिलौने जो विशेष रूप से शुरुआत के लिए सिफारिश की जाती है,ज्यादातर लड़की और महिला थरथानेवाला या मालिश करने वाले हस्तमैथुन वाले खिलौने पसंद करते हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि लड़कियों के लिए वाइब्रेटर सेक्स खिलौने की किस्में उपलब्ध हैं। वाइब्रेटर सेक्स खिलौने में से कुछ का उपयोग केवल आंतरिक उत्तेजना के लिए किया जाता है, कुछ वाइब्रेटर सेक्स खिलौने का उपयोग केवल बाहरी उत्तेजना के लिए किया जाता है जबकि कुछ का उपयोग आंतरिक और बाहरी उत्तेजना दोनों के लिए किया जाता है।महिलाये मालिश करने वाले हस्तमैथुन वाले सेक्स खिलौने का इस्तेमाल करते हैं। मालिश करने वाले हस्तमैथुन सेक्स खिलौने की मदद से महिलाएं अपने जननांग क्षेत्र को उत्तेजित कर सकती हैं या वे इसका इस्तेमाल शरीर को मालिश करने के लिए करती हैं। जिन महिलाओं को कुछ अनुभव है वे आसानी से किसी भी हस्तमैथुन सेक्स खिलौने को पसंद कर सकते हैं।