योनि ल्यूब या स्नेहक? महिलाओं के लिए योनि स्नेहन क्यों महत्वपूर्ण है और योनि सूखापन के लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा स्नेहक क्या है?

MENU

योनि ल्यूब या स्नेहक?

योनि ल्यूब या स्नेहक?

महिलाओं के शरीर का सबसे अहम भाग योनि होता है। जब महिलाये सेक्स के बारे में सोचती है या फोरप्ले करती है, तब उनकी योनि से एक प्राकर्तिक लुब्रिकेंट निकलने लग जाता है| इससे महिलाओं की सेक्स इच्छा के बारे में पता लग जाता है। लुब्रिकेंट निकलने के बाद ही महिलाओं को सेक्स का सुख प्राप्त होता है। लुब्रिकेंट अपने आप निकलता है इससे महिलाओं की सेक्स इच्छा के बारे में पता लग जाता है। सेक्स क्रिया करते समय योनि से लुब्रिकेंट निकलता रहता है| इससे सेक्स करने आसनी हो जाती है,और दोनों साथी को सेक्स का सुख मिलता है जब पुरुष - महिला आलिंगन करते है तो लुब्रिकेंट निकलता है। परन्तु कई महिलाओं की योनि में रूखापन होता है,योनि में सूखे की कमी की के कारण सेक्स करने में दर्द होता है जिसे महिलाओं को सेक्स करने में कोई रूचि नहीं होती है।योनि में चिकनाई न होने के कारण पुरुषो को भी सेक्स करने में समस्या हो जाती है,और सेक्स का आनंद भी प्राप्त नहीं हो पता।सेक्स करते समय महिला पुरुष बाहरी लुब्रिकेंट का उपयोग कर सकते है यह महिलाओं की सेक्स करने में मदद करता है और योनि में चिकनाई करता है जिसे सेक्स करने में आसानी हो जाती है|इसे सेक्स का सुख प्राप्त होता है।

महिलाओं के लिए योनि स्नेहन क्यों महत्वपूर्ण है?

महिलाओं के लिए योनि स्नेहन क्यों महत्वपूर्ण है?

महिला की योनि संवेदनशील हिस्सों में से एक होती है और एक महिला के लिए योनि बहुत ही महत्व पूर्ण भाग होता है। महिला की योनि में प्रकृतिक लुब्रिकेंट निकलता है। यह लुब्रिकेंट सेक्स की इच्छा होने पर सेक्स क्रिया करते समय और मासिक धर्म से पहले और बाद में निकलता है।महिलाओं के लुब्रिकेंट गर्भाशय ग्रीवा से निकलता है। एक स्त्री के लिए सेक्स के दौरान लुब्रिकेंट निकलना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। योनि से यदि लुबलिकेंट नहीं निकलता है,तो योनि में चिकनाई नहीं होती जिसके कारण पुरुषो को सेक्स करने में समस्या हो जाती है। चिकनाई न होने के कारण सेक्स क्रिया नहीं हो पाती और सेक्स का आनंद भी नहीं मिलता। जिन महिलाओं को योनि में रूखापन चिकनाई की कमी होती है उन महिलाओं के लिए ख़ास लुब्रिकेंट बनाये गए है। लुब्रिकेंट का उपयोग सेक्स खिलोने के साथ भी कर सकते है। महिलाओं के खिलोने कई ऐसे होते है जिन पर लुब्रिकेंट लगाने से कोई तकलीफ नहीं होती है। पुरुष भी सेक्स खिलोनो पर लुब्रिकेंट लगा सकते है बुलेट वाइब्रेटर, डिलडो खिलोने आदि कई खिलोने का उपयोग करने से सेक्स लुब का इस्तेमाल किया जा सकता है। समलैगिंक महिलाये सेक्स खिलोनो पर लुब लगाकर सेक्स क्रिया कर सकती है। स्टेप ऑन, डबल डाँग डिलडो, विशाल बड़े डिलडो का उपयोग करते समय लुब्रिकेंट का इस्तेमाल सेक्स क्रिया को आसानी से कर सकती है।

योनि सूखापन के लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा स्नेहक क्या है?

योनि सूखापन के लिए उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा स्नेहक क्या है?

महिलाओं के लिए सबसे मुश्किल काम होता है एक अच्छे स्नेहक का चुनाव करना। लुब कई तरह के होते है जिनका परिणाम अच्छा हो उनका ज्ञात करना मुश्किल काम होता है। सेक्स करते समय योनि मे अगर चिकनाई की कमी होती है तो बाहरी लुब्रिकेंट का उपयोग कर सूखे कमी को दूर किया जा सकता है। महिलाये इनका उपयोग कर के अपनी योनि को कोमल और नमी युक्त बना सकती है। योनि में रूखेपन के कारण महिलाये सेक्स का सुख प्राप्त करने कमी महसूस करती है। सेक्स के दौरान चिकनाई के कम होने से योनि में पीड़ा होने की समस्या होती है। महिलाओं के लिए निम्न प्रकार के लुब्रिकेंट निर्मित किये गए है जैसे- जलयुक्त लुब्रिकेंट, तेलयुक्त, सिल्कॉनयुक्त लुब्रिकेंट आदि। महिला पुरुष युगल खिलोनो पर लुब्रिकेंट लगाकर खिलोने को चिकना कर साथी के गुदा ,योनि में डाल सकते है जिसे साथी को कोई परेशानी नहीं होती। महिलाये हस्तमैथुन करते समय वाइब्रेट खिलोनो पर भी लुब्रिकेंट लगा सकती है। सेक्स खिलोने कई प्रकार के होते है पुरुषो के भी कई खिलोने है लिंग खिलोने,कॉक रिंग, लिंग आस्तीन, मास्टबूटेर मसाजर, आदि भारत में सेक्स की अलग अलग क्रियाये कामसूत्र में रचित की गयी हुई है भारत में सेक्स खिलोनो का उपयोग भी काफी लोग करते है जिस प्रकार महिलाये अपने अंदर पहनने के लिए विभिन प्रकार अंतर्वस्त्र खरीदती है उसी तरह सेक्स खिलोनो को खरीद कर उपयोग करती है। महिलाये अपनी पसंद से खिलोने लुब्रिकेंट खरीद कर उपयोग कर संतुष्ट हो सकती है।