हस्तमैथुन खिलौने क्या है? पुरुषों व महिला के लिए किस तरह के हस्तमैथुन के खिलौने उपलब्ध हैं? हस्तमैथुन खिलौने का उपयोग करने के लाभ?

SHOP

MENU

हस्तमैथुन खिलौने क्या है?

हस्तमैथुन खिलौने क्या है?

हस्तमैथुन एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके द्वारा लोग अपने स्वयं के जननांग क्षेत्र को उत्तेजित करते हैं।कुछ लोग हस्तमैथुन अपने हाथो से भी करते है। महिला घरेलु सामग्री से भी हस्तमैथुन प्रक्रिया करती है। हस्तमैथुन करने के लिए कई सारे खिलोने है। जिन्हे हस्तमैथुनकर्ता कहा जाता है। हस्तमैथुन कोई भी कर सकता है महिला- पुरुष,समलैगिंक जोड़े, बूढ़े, जवान युवा आदि। कोई भी कर सकता है यह सामान्य प्रक्रिया है। हस्तमैथुन खिलोने कई तरह के होते है महिलाओं के हस्तमैथुन खिलोने डिलडो, वाइब्रेटर खिलोने, बुलेट वाइब्रेटर, गुदा खिलोने कई प्रकार के खिलोनो है जिनका उपयोग वह हस्तमैथुन करने के दौरान कर सकती है। महिलाओं की तरह पुरुषो के विभिन प्रकार हस्तमैथुन खिलोने है।जिनका उपयोग कर पुरुषो सेक्स इच्छा की पूर्ति हो जाती है

पुरुषों के लिए किस तरह के हस्तमैथुन के खिलौने उपलब्ध हैं?

पुरुषों के लिए किस तरह के हस्तमैथुन के खिलौने उपलब्ध हैं?   पुरुषो के लिए कई हस्तमैथुन खिलोने जिनका उपयोग कर पुरुष आसनी से हस्तमैथुन प्रक्रिया कर सकते है।कई पुरुष के पास कोई साथी नहीं होता या जिन पुरुषो की शादी नहीं होती वह अपने हाथो से हस्तमैथुन करते है पुरुष अपने लिंग को अपनी मुट्ठी में दबाकर या अपनी अँगुलियाँ से पकड़ कर इसे तेजी से रगड़ना या लिंग के ऊपर की आगे-पीछे हिलाना शुरु करते हैं। ये कार्य वे तब तक जारी रखते हैं जब तक उनका वीर्यपात या वीर्य स्खलन नहीं हो जाता।आज कल पुरुषो के लिए कई प्रकार के हस्तमैथुन खिलोने उपलब्ध है जिनका उपयोग पुरुष हस्तमैथुन क्रिया कर सकते है हस्तमैथुन खिलोने पुरुषो को वास्तविक योन सुख देने में मदद करते है। इनका इस्तेमाल करने से पुरुषो को किसी भी महिला साथी की आवश्यकता नहीं होती।पुरुषो के लिए सेक्स खिलोने ऐसे बनाए गए है जो वास्तविक महिला योनि का आभास कराती है|पुरुषो के लिए लिंग खिलोने, कंडोम प्रोस्ट्रेट खिलोने लिंग आस्तीन आदि कई है। लुब्रिकेंट का इस्तेमाल कर सकते है

महिला के लिए किस प्रकार के हस्तमैथुन खिलौने उपलब्ध हैं?

महिला के लिए किस प्रकार के हस्तमैथुन खिलौने उपलब्ध हैं?

सेक्स खिलोने केवल सेक्स का आनंद बढ़ाने के काम ही नहीं आते कुछ सेक्स खिलोने ऐसे भी जो महिलाओं के शरीर में होने वाली समस्या को दूर करने में मदद करते है।ज्यादातर महिलाये हस्तमैथुन खिलोने का उपयोग का उपयोग मालिश करने के लिए लेती है।कई महिलाओं को योनि में कई प्रकार की समस्याओ का सामना करना पड़ता है। समलैगिंक महिलाओं के लिए कई प्रकार के खिलोने है स्टेप ऑन , डबल डाँग, अंतर्वस्त्र, विशाल डिलडो ,वाइब्रेटर खिलोने बीडीएसएम खिलोने हस्तमैथुन खिलोने कई होते है जो मालिश का कार्य भी करते है कई वाइब्रेटर खिलोने है,जो महिलाओं की योनि में होने वाली सूजन दर्द को दूर करता है। महिलाये इनका उपयोग शरीर के अन्य हिस्सों में कर सकती है। जिन महिलाओं को सेक्स की उत्तेजना बढ़ाने में समय लगता है वह वाइब्रेटर खिलोनो का इस्तेमाल कर अपनी उत्तेजना बढ़ा सकती है। वाइब्रेटर खिलोने कम्पन के साथ महिलाओं की मासपेशियो को उत्तेजित करते है कई खिलोने योनि में इस प्रकार कम्पन करते है जिसे महिलयो के शरीर में तेजी से सनसनी होती है महिला इसे अपने आप को सेक्स से रोक नहीं पाती है और सेक्स के लिए तैयार हो जाती है पुरुष और महिला के लिए यह बहुत अच्छा खिलौना है।इसका उपयोग युगल खिलोनो के रूप में भी कर सकते है और अपने साथी की सेक्स उत्तेजना को बढ़ा सकते है।

हस्तमैथुन खिलौने का उपयोग करने के लाभ?

हस्तमैथुन खिलौने का उपयोग करने के लाभ?

हस्तमैथुन खिलोने यौन आनंद को बढ़ाते है। हस्तमैथुन सेक्स खिलोने ऐसे खिलोने जो इस तरह से बने होते है जिनको कोई पुरुष या स्त्री अपनी उत्तेजित अंगो पे जैसे की योनि का बाहरी हिसा,स्तन ,कुलो पे, पेट पे रखकर या मालिश कर के सेक्स का आनंद महसूस कर सकती है। हस्तमैथुन करने के वयस्क खिलोने कई प्रकार के होते है जैसे कुछ विभिन प्रकार की कम्पन पैदा करते है ,कुछ समतल होते है ,कुछ कांटेदार होते है इत्यादि । इनमे से महिलाओं में पसंद किया जाने वाला प्रसिद्ध खिलौना है मैजिक वैंड जो एक थरथराने वाला कम्पन खिलौना है जो योनि में कम्पन करता है। सेक्स खिलोने का इस्तेमाल कभी भी वह कहि भी कर सकते है खिलोनो का इस्तेमाल कोई भी कर सकता है। सेक्स खिलोनो का उपयोग साथी के साथ और वे स्वयं अकेले भी कर के योन इच्छा वे आनंद को प्राप्त कर सकते है। कई बार गुप्त अंगो में अनेक प्रकार की समस्या हो जाती है जिसे मालिश सेक्स खिलोनो के दूर किया जा सकता है।महिलाओं को यह समस्या अधिक होती है, महिला की योनि में सूजन रहना और भी कई तकलीफ होती है जिसे मालिश खिलोनो के मदद से आराम दिया जा सकता है। मालिश खिलोने शरीर को आराम देने के लिए भी इस्तेमाल किये जाते है। भारत में सेक्स खिलौना का इतिहास बहुत पुराना है भारत में सेक्स के बारे में वात्स्ल्ये ने कामसूत्रः में बतया है। आज कल सेक्स खिलोनो की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है।