बीडीएसएम ब्लाइंड फोल्ड मास्क क्या है,ब्लाइंड फोल्ड मास्क का प्रभाव क्या है, ब्लाइंड फोल्ड मास्क को कैसे बांधें,ब्लाइंड फोल्ड मास्क का उपयोग करते समय सावधानी?

SHOP

MENU

बीडीएसएम ब्लाइंड फोल्ड मास्क क्या है?

बीडीएसएम ब्लाइंड फोल्ड मास्क क्या है?

बीडीएसएम एक बंधन खेल है। बीडीएसएम एक सेक्स खिलौने है जिसका उपयोग लोग यौन गतिविधि के दौरान करते है। बाजार में बीडीएसएम सेक्सखिलोने विभिन्न प्रकार में उपलब्ध हैं।ब्लाइंडफोल्ड (आँखों की पट्टी) बहुत लोकप्रिय है। ब्लाइंडफोल्ड का उपयोग अधिकांश लोग करते हैं। युगल अपनी आंखों और सिर को ढंकने के लिए आंखों पर पट्टी का उपयोग कर सकते हैं। ब्लाइंडफॉल्स सामग्री की किस्मों जैसे रबर, चमड़े, मुलायम कपडे आदि के साथ बनाए जाते हैं। वस्तु बनाने वाली कंपनी जो निर्माण सामग्री का उपयोग करती है, वह ब्लाइंडफॉल्ड बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्री है या तो उच्च गुणवत्ता या चिकित्सा ग्रेड है इसलिए यह शरीर के लिए सुरक्षित है और इससे कोई नुकसान नहीं होता है। कपल अपनी जरूरत, पसंद और बजट के हिसाब से किसी भी ब्लाइंडफॉल को आसानी से चुन सकते हैं।और आसानी से उपयोग कर सकते है।युगल आसानी से दुकान से या ई-कॉमर्स साइटों से आंखों पर पट्टी खरीद सकते हैं। दुनिया भर में कई ई-कॉमर्स साइट हैं जहा से आसनी से खरीद कर इस्तेमाल कर सकते है।

ब्लाइंड फोल्ड मास्क का प्रभाव क्या है?

ब्लाइंड फोल्ड मास्क का प्रभाव क्या है?

ज्यादातर लोग बीडीएसएम सेक्स प्ले के दौरान हैंडकफ या ब्लाइंडफोल्ड का इस्तेमाल करते हैं। आंखों पर पट्टी आम तौर पर नरम सामग्री के साथ बनाई जाती है, इसलिए उपयोगकर्ता इसका उपयोग करते समय सहज महसूस कर सकते हैं। लोग अलग-अलग उद्देश्य के लिए ब्लाइंडफोल्ड का उपयोग करते हैं।जब युगल यौन गतिविधि के दौरान आंखों पर पट्टी का उपयोग करते हैं तो एक साथी आंखों पर पट्टी बांध सकते हैं। वह साथी जो आंखों पर पट्टी बांधता है, जहां दूसरा साथी अगले को छूएगा, जो यौन गतिविधि के दौरान अधिक आनंद की अनुभूति प्रदान करता है। जो पार्टनर आंखों पर पट्टी बांधता है वह अपने गंध, स्पर्श, स्वाद या ध्वनि से अपने साथी को समझ सकता है जो उन्हें उत्तेजित होने में मदद करता है। कुछ पुरुष साथी संभोग सुख का अनुभव जल्दी करते हैं जब वे बीडीएसएम सेक्स प्ले के दौरान आंखों पर पट्टी बांधते हैं। ब्लाइंडफोल्ड का उपयोग आसानी से किसी भी व्यक्ति द्वारा किया जाता है या तो शुरुआत या अनुभव। आंखों की रोशनी के साथ-साथ यौन क्रिया के दौरान हैंडकफ, बीडीएसएम टेप और रस्सी आदि का उपयोग भी कर सकते हैं।

बीडीएसएम खेल में ब्लाइंड फोल्ड मास्क को कैसे बांधें ?

बीडीएसएम खेल में ब्लाइंड फोल्ड मास्क को कैसे बांधें ?

सेक्स को अलग प्रकार से करने के लिए और सेक्स में नयापन लेन के लिए अधिक आनंद के लिए युगल बीडीएसएम सेक्स प्ले के दौरान आंखों पर पट्टी का उपयोग कर सकते हैं। युगल अलग-अलग उद्देश्य के लिए विभिन्न प्रकार के आंखों पर पट्टी का उपयोग कर सकते हैं।कुछ आंखों पर पट्टी इस तरह से डिजाइन की गई है कि यह पूरे चेहरे को कवर करती है, कुछ आंखों पर पट्टी इस तरह से डिजाइन की गई है कि यह सिर के साथ-साथ चेहरे और आंखों को भी कवर करती है जबकि कुछ आंखों पर पट्टी इस तरह से डिजाइन की गई है यह केवल आंखों को कवर करता है। युगल अलग-अलग उद्देश्य के लिए विभिन्न प्रकार के आंखों पर पट्टी का उपयोग कर सकते हैं। आंखों पर पट्टी का उपयोग करते समय सुरक्षा का ध्यान चाहिए। साथी अपनी आंखों पर पट्टी बांध सकते हैं। दोनों पार्टनर को बीडीएसएम सेक्स प्ले के पहले और बाद में एक-दूसरे के साथ बातचीत करनी चाहिए। युगल को एक दूसरे की रजामंदी होनी चाहिए। आंखों पर पट्टी बांधने के खेल में शामिल होने के दौरान, युगल को अपने शब्द बनाने चाहिए। युगल किसी भी आपात स्थिति के लिए इन शब्दों का उपयोग कर सकते हैं।बीडीएसएम सेक्स प्ले के दौरान सेक्स खिलौना का उपयोग किया जा सकता है। डिलडो, बट प्लग, गुदा खिलोने, हस्तमैथुन खिलोने, डबल डाँग, वाइब्रेटर आदि खिलौना का उपयोग कर सकते है।यौन क्रिया के दौरान अगर युगल आंखों पर पट्टी बांधते हैं तो दूसरे साथी को उसको पूरा ध्यान देना चाहिए।

ब्लाइंड फोल्ड मास्क का उपयोग करते समय सावधानी?

ब्लाइंड फोल्ड मास्क का उपयोग करते समय सावधानी?

किसी वस्तु का उपयोग करते समय पूरी जानकारी और सावधानी के साथ करना चाहिए। बीडीएसएम ब्लाइंड फोल्ड मास्क का उपयोग करते समय लोगों को कुछ सावधानी भी बरतनी चाहिए। यौन क्रिया के दौरान, यदि युगल किसी भी प्रकार के बीडीएसएम उपकरणों का उपयोग करते हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि दोनों साथी एक-दूसरे पर पूरी तरह से भरोसा करें। बीडीएसएम सेक्स प्ले को शामिल करने से पहले, युगल को अपनी आवश्यकताओं बारे में एक दूसरे के साथ बातचीत करनी चाहिए। बीडीएसएम सेक्स प्ले में शामिल होने के दौरान, युगल को किसी भी आपात स्थिति में सुरक्षा रखनी चाहिए।युगल को हमेशा एक सुरक्षित और सूखे स्थानों पर बीडीएसएम ब्लाइंड फोल्ड रखना चाहिए। बीडीएसएम सेक्स प्ले के दौरान अगर लोग किसी भी प्रकार के ब्लाइंड फोल्ड मास्क का उपयोग करते समय असहज महसूस करते हैं या उन्हें किसी प्रकार की जलन महसूस होती है तो तुरंत आंखों पर पट्टी बांधना बंद कर दें। लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उन्हें साथी को चोट न पहुंचे। लोगों को अपने व्यक्तिगत अंधभक्तों को कभी भी अन्य लोगों के साथ साझा नहीं करना चाहिए।