गुदा मैथुन क्या है? गुदा सेक्स खिलोनो के प्रकार? गुदा सेक्स खिलोने के उपयोग?

MENU

गुदा मैथुन क्या है?

गुदा मैथुन क्या है?

गुदा मैथुन एक प्रकार का मैथुन ही है। इस प्रकार के मैथुन मे लिंग ,उँगली, डिल्डो या अन्य किसी वस्तु को योनि की बजाय गुदा में प्रविष्ट किया जाता है। गुदा में लिंग डालकर सम्भोग करने की प्रक्रिया को ही गुदा मैथुन कहते हैं।कई महिला पुरुष योनि सेक्स करने बाद गुदा मैथुन करना भी पसंद करते है। कई महिलाओं को गुदा मैथुन करना पसंद होता है। महिला पुरुष जब गुदा मन बना चुके है तो पुरुष को महिला के साथ सुरक्षित सेक्स करना चाहिए जिससे महिला को को दिक्क्त परेशानी ना हो सके। गुदा मैथुन के लिए हमेशा तेल आधारित चिकनाईयुक्त पदार्थ का प्रयोग करें। भारत में सेक्स और भारत सेक्स खिलोनो का इतिहास काफी पुराना है। भारतीय शास्त्रों में कामसूत्र के जनक वात्स्यायन ने इसे भी सम्भोग का एक प्रकार बताया है। गुदा मैथुन का महत्व भारतीय समाज में पाश्चात्य समाज के समान नहीं है। गुदा मैथुन करते समय अपने साथी को पूर्ण उत्तेजित कर लें और चिकनाई युक्त पर्दार्थ या लुब्रिकेंट का इस्तेमाल कर गुदा सेक्स करना चाहिए।

गुदा सेक्स खिलोनो के प्रकार?

गुदा सेक्स खिलोनो के प्रकार?

सेक्स खिलोने अनेक प्रकार के होते है जिनका उपयोग महिला- पुरुष समलैगिंक जोड़े कोई भी कर सेक्स खिलोने कई होते है योनि खिलोने, गुदा खिलोने, लिंग खिलोने- पुरुषो के कई खिलोने है कॉक रिंग, लिंग आस्तीन जिनका उपयोग गुदा मैथुन सेक्स दौरान भी कर सकते है। आदि गुदा खिलोने विभिन प्रकार के होते है जिनका उपयोग गुदा में किया जाता है गुदा खिलोने गुदा में डालकर उत्तेजना को बढ़ता है और सेक्स का आनंद मिलता है ऐसे कई गुदा वाइब्रेट खिलोने है है जो गुदा में जाकर कम्पन्न करता है जिससे उत्तेजना बढ़ती है सेक्स खिलोने कई ऐसे भी है जिसे योनि और गुदा दोनों में डाल सकते है। बट प्लग, डिलडो वाइब्रेटर, अनल बीडेड्स, बुलेट वाइब्रेटर, अंतर्वस्त्र आदि कई खिलोने जिनका उपयोग अकेले में भी और साथी के साथ भी उपयोग कर सकते महिलाये हस्तमैथुन खिलोने विशाल डिलडो, स्टेप ऑन आदि का उपयोग कर गुदा सेक्स कर सकती है।

अनल बीडेड्स- यह गुदा खिलौना होता है इसमें छोटी छोटी प्लास्टिक रबड़ की बॉल जुड़ी हुई होती है जिसे एक एक कर गुदा में प्रवेश करवाते है और थोड़ी देर गुदा ने रखने के बाद इसे बहार निकाल लिया जाता है इसका उपयोग साथी के साथ कर सकते है

बट प्लग- इसका आकर प्लग की तरहः होता है इसका ऊपरी सिरा बड़ा और चौड़ाई होती है जो पूरा गुदा में नहीं जाता है। यह गुदा उत्तेजना बढ़ने में मदद करता है इसका उपयोग अकेले भी कर गुदा मैथुन कर सकते है।

गुदा सेक्स खिलोने के उपयोग ?

गुदा सेक्स खिलोने के उपयोग ?

योनि की तरह गुदा में अपने आप चिकनाई नहीं होती गुदा काफी कठोर होता है गुदा मैथुन कोई भी कर सकता है महिला- पुरुष, समलैगिंक महिला, समलैगिंक पुरुष आदि युगल जोड़े कोई भी गुदा मैथुन करने से पहले चिकनाई का उपयोग लेना चाहिए।लिंग या सेक्स खिलोनो को गुदा में डालने से पहले खिलोने पर लुब्रिकेंट लगा लेना चाहिए चिकनाई होने से खिलौना गुदा में आसनी से प्रवेश करता है साथी के साथ गुदा मैथुन करते समय साथी की उत्तेजना को बढ़ाना चाहिए गुदा भाग को उंगलियों से मसलना चाहिए साथी की उत्तेजना बढ़ने लगे तो गुदा में ऊँगली डालकर उत्तेजना को बढ़ाना चाहिए इससे गुदा भाग उत्तेजित होजाता है, और लिंग या सेक्स खिलौना प्रवेश करना के लिए तैयार हो जाता है। गुदा खिलोनो पर चिकनाई लगा कर डालना चाहिए इससे साथी को पीड़ा नहीं होती है। गुदा मैथुन करने के बाद खिलोनो को साफ़ कर लेना चाहिए ताकि कोई संक्रमण ना हो सके।